Tuesday 26 December 2017

टिफ़नी हैमंड फॉरेक्स


ट्रिपनी हैम्ंड्स नए साल के संकल्प बैकस्टेस्ट अधिक लंबित ऑर्डर टाइप ट्रेडिंग। मुझे पसंद है कि मेरे मौजूदा व्यापार में एक लाइव-एक्शन लग रहा है, लेकिन मैं खुद के लिए और अधिक उपकरण विकसित करना चाहता हूं जो मुझे कंप्यूटर पर नहीं होने का कई बार फायदा उठाने की इजाजत देता है। यह मेरे छात्रों के लिए वास्तव में मददगार होगा, जिनके पास अपने व्यापार के लिए कूदने के लिए एक दिन का काम भी है। अधिक प्रभावी पैसा प्रबंधन में वृद्धि हर साल मैं अपने विजेताओं को भुनाने के लिए और अधिक प्रभावी तरीके जानने की कोशिश करता हूं और बहुत पहले ही इस विचार को त्याग दिया है कि मैं सिर्फ विजेताओं को चला सकता हूं। कुंजी, मेरे लिए, एक उच्च संभावना लाभ लक्ष्य रखने और धन प्रबंधन को गति देने के लिए हर कदम के भीतर हर पीप का फायदा उठाने के लिए किया गया है। व्यापार की प्रक्रिया में खुशी खोजने के लिए जारी रखें यहां पर एक भावुक टुकड़ा शामिल करने के लिए यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है लेकिन मेरे लिए यह एक बेहतर व्यापारी है जब व्यापार मुझे खुशी देता है। मेरे व्यापार के साथ खुशी मुनाफे से नहीं होती है, यह मेरे व्यापार में प्रगति और विकास से आता है। यह तब भी आता है जब मैं एक व्यापारी के रूप में अपने कार्यों पर प्रतिबिंबित कर सकता हूं और पता लगा सकता हूं कि मैंने सभी उतार-चढ़ाव में आत्म-अनुशासन और जागरूकता का प्रयोग किया। जब मुझे ऐसा लगता है मुनाफा सिर्फ आते हैं। ट्राफनी हैमांड ट्रिपफैक्स के संस्थापक हैं और 2002 के बाद से विदेशी मुद्रा बाजार में एक स्पेश ट्रेडर रहे हैं। वह लोगों को अपनी समझ और धारणाओं का उपयोग करने में मदद करते हुए बाजार की भावना को पढ़ने के लिए सिखाने के लिए बुनियादी समर्थन और प्रतिरोध शैली व्यापार का उपयोग करने में माहिर हैं। खुद को व्यापारियों के रूप में विकसित करने के लिए ट्रिपनी के बारे में अधिक जानकारी इन पन्नों पर जानकारी में ऐसे फ़ॉरवर्ड-स्टेटिंग हैं जिनमें जोखिम और अनिश्चितताएं शामिल हैं। इस पृष्ठ पर प्रकाशित बाज़ार और उपकरण केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए हैं और इन प्रतिभूतियों में खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में किसी भी तरीके से नहीं आना चाहिए। निवेश के फैसले करने से पहले आपको अपना पूरा शोध करना चाहिए FXStreet किसी भी तरह से गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी गलतियों, त्रुटियों या भौतिक गलतफहमी से मुक्त है। यह भी गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी एक समय पर प्रकृति का है विदेशी मुद्रा में निवेश करने के लिए जोखिम का एक बड़ा सौदा शामिल है, जिसमें आपके निवेश के सभी या एक हिस्से के नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक संकट भी शामिल है। निवेश के साथ जुड़े सभी जोखिम, हानि और लागत, कुल प्रिंसिपल की कुल हानि सहित, आपकी जिम्मेदारी है। खुद को समझने से हमें अपने व्यापारिक निर्णयों को समझने में सहायता मिलती है 8211 ट्रिपनी हैमोंड PROFILE: 8226 वर्तमान नौकरी प्रोफेशनल ट्रेडर्स एंड कोच, ट्राइफएक्स 8226 कैरियर के संस्थापक: 2002 के बाद से एफएक्स खुदरा बाजार में पूर्णकालिक व्यापारी। पीसी तकनीशियन के रूप में पिछली नौकरियां। 8226 उम्र 37 पत्रिका पीडीएफ 8220 डाउनलोड करें, हालांकि यह कई बार मुश्किल हो गया है (वहां कम से कम 8217 तक कोई कमी नहीं हुई वास्तविकता की जांच), I8217ve ने स्वयं की खोज की प्रक्रिया का आनंद लिया। I8217ve व्यापार के लिए सीखने के माध्यम से खुद के बारे में बहुत कुछ सीख लिया मुद्राओं। 8221 कहते हैं, ट्राफनी हैमोंड व्यावसायिक मुद्रा व्यापारी और कोच ट्रिफनी ने 1999 में सिटी ऑफ बोल्डर (कोलोराडो) के लिए एक पीसी तकनीशियन के रूप में अपनी आखिरी नौकरी छोड़कर अपने पति 8217 के बढ़ते कारोबार का समर्थन किया और अपने बेटे को जन्म दिया, जो उस वर्ष की गर्मियों में पैदा हुआ था, जब तक कि वह 2002 में विदेशी मुद्रा की खोज नहीं कर पाती थी। तब से वह घर से काम करती थी और खुद को एहसास करने के लिए एकदम सही तरीके से व्यापार में मिला। विदेशी मुद्रा 8221 में 8220 वूमन पर हमारी श्रृंखला के संदर्भ में दिए गए इस विशेष साक्षात्कार में, ट्रिफनी हैमंड ने अपने करियर, विदेशी मुद्रा व्यापार की धारणा और व्यापार में एक महिला होने की चर्चा की। व्यापारिक कौशल के संबंध में ट्रिफनी महिलाओं और पुरुषों के बीच बहुत ही सहज रूढ़िबद्ध मतभेदों को नहीं मानती। वह सोचती है कि प्रत्येक लिंग के मस्तिष्क के न्यूरोलॉजी के लिए बहुत कुछ विशिष्ट हो सकता है, लेकिन अंत में 8220we को अपने स्वयं के रुझान और प्रवृत्तियों को जानने की जरूरत है ताकि वे (या इसके साथ) व्यापार कर सकें। क्या अति भयभीत व्यापारी डरने वाले के मुकाबले बेहतर या बुरा है। हमें उनके लिए व्यापार करने के लिए एक रास्ता मिलना है। 8221 एक ही समय में एक मां और व्यापारी होने के नाते एक चुनौती है, लेकिन उसने सफलता के साथ इसे प्रबंधित किया: 8220 जैसे मैं अपने बच्चों के लिए उन सीमाओं को नीचे रखता हूं, मैं खुद के लिए सीमाएं रखता हूं। 8221 अन्य खुदरा व्यापारियों को उनकी सलाह 8220If आप व्यापार से प्यार करते हैं, तो इसे जारी रखें। यदि आप don8217t, तो कुछ और खोजें। 8221 जब आप विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं तो आपको क्या लग रहा है I पर एक व्यापार था जब मैं उत्सुकता और उत्साहित महसूस करता था। That8217 एक खतरनाक संयोजन है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सभी का एक अपरिहार्य हिस्सा है 8217 सीखने की अवस्था। अब, मुझे यह संतोषजनक लगता है। मैं अपने डॉलर पर जोखिम देखता हूं क्योंकि मेरे छोटे से कर्मचारियों ने मेरे लिए काम किया है। जब तक I8217ve ने एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध आउट व्यापार लिया, यह काम पर मेरी पूंजी रखने का सही लगता है। चीजों की बड़ी योजना में, I8217ve मुद्राओं व्यापार करने के लिए सीखने के माध्यम से अपने बारे में बहुत कुछ सीखा। यद्यपि कभी-कभी यह मुश्किल होता है (कम समय की संख्या में 8217 तक कोई वास्तविक वास्तविकता की जांच नहीं हुई) I8217ve ने स्वयं की खोज की प्रक्रिया का आनंद लिया। मैं अभी भी यह सीख रहा हूँ 8230I8217m हमेशा सीखने। तो सीखना उन चीजों में से एक है जो आपको विदेशी मुद्रा में आकर्षित कर रहा था। मैं साल के लिए इक्विटी बाजारों का अध्ययन कर रहा था। सबसे पहले यह एक व्यक्तिगत चुनौती थी मुझे एक परिवार में उठाया गया था जो कि एक आर्थिक भाषा की बात कर रहा था, लेकिन मेरी सरकार के आधार के रूप में मुझे मार्केटप्लेस से मोहित हुआ। क्योंकि मुझे राजनीतिक मुद्दों में शामिल किया गया था जो मेरे लिए मायने रखता था, मुझे पूंजीवादी लोकतंत्र मॉडल को बिल्कुल आकर्षक बताया गया। मैं अपने जीवन में एक नए चौराहे पर था जब मेरे बच्चे टकने वालों से पूर्वस्कूली तक बढ़ रहे थे और मुझे एहसास हुआ कि मुझे कुछ सीखने पर मेरी ऊर्जा को फिर से दोबारा करने का मौका मिला जो मुझे लंबे समय तक और अधिक विद्यालय के दिनों में आगे बढ़ाए। जैसे-जैसे अक्सर जीवन में होता है, यह उसी समय के बारे में होता है कि विदेशी मुद्रा खुदरा व्यापारी के लिए उपलब्ध हो जाती है। मैं तुरंत हुक था दरअसल, 90 के दशक के मध्य से, इंटरनेट ने घर से व्यापार संभव बनाकर कई अन्य लोगों के लिए विदेशी मुद्रा बाजार खोल दिया है निश्चित रूप से मैं उन स्त्रियों में से एक हूं जो मुझे पता था, जब मैंने बच्चों का फैसला किया, तो जब तक संभव हो, मैं उनके लिए घर पर रहना चाहता था। मैं जल्दी से एहसास हुआ, हालांकि, कि मेरे बहुत सारे अपने माँ होने में खो रही थी मुझे कुछ ऐसी चीज थी जो पूरी तरह से मेरा था और अब भी परिवार की मदद करेगा मैं भी कुछ चाहता था जो आर्थिक रूप से मेरे जीवन में अन्य जुनूनों को सहायता करने वाला था। विषम स्कूल कार्यक्रम और दिन के दौरान उपलब्ध होने की आवश्यकता मेरे विकल्पों में बाधा डाली मैं व्यापार खोजने के लिए वास्तव में आभारी हूं यह पहली बार में मुश्किल था और कई बार मुझे लगा कि मैं सिर्फ अपना समय बर्बाद कर रहा था। अच्छाई का शुक्र है, मेरे पति बहुत सहायक और मरीज हैं, क्योंकि 8216 असली नौकरी पाने के लिए बहुत आसान हो गया था। I8217m बहुत खुश है मैं व्यापार के साथ अटक गया। व्यापार doesn8217t कुछ भी निर्माण यह doesn8217t में और खुद का योगदान है अब, मैं दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करता हूं 8211 मैं अपने काम से प्यार करता हूं और मुझे अपने बच्चों को बड़े होकर देखना है, पहला हाथ I8217m बेहद भाग्यशाली आप इन दो संसारों को अलग कैसे रखते हैं जैसे मैं अपने बच्चों के लिए उन सीमाओं को नीचे रखता हूं, मैं अपने लिए सीमाओं को नीचे रखता हूं I8217ve ने एक समझौता किया कि शाम और सप्ताहांत मेरे और मेरे परिवार के हैं मैं don8217t रविवार को चार्ट खोलें। मैं सोमवार को अपने काम के घंटे तक इंतजार जब मैं कर सकता हूं, तो शुक्रवार की रात को एनवाई सत्र के करीब होने के बाद भी मैंने अपनी निगरानी रखी है ताकि मैं नौकरी को छोड़ कर अपने 8216real8217 जीवन पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। सप्ताह के दौरान, मेरे व्यापार मेरे व्यापार हैं मैं डॉन 8217t शाम में उनको देख रहा हूं कि मुझे स्टैक या प्रॉफिट लेना चाहिए 8211 मेरे पास एक योजना है और मैं बाजार को ऐसा करने देता हूं कि यह 8217 काम करने वाला है। आपने खुद को अन्य व्यापारियों के व्यापार को शिक्षित करने के लिए समर्पित क्यों नहीं किया है। यह doesn8217t में और खुद का योगदान है परिणाम के रूप में I8217m बेहतर पत्नी और माता होने में सक्षम है, लेकिन यह अभी भी मेरे चारों ओर छोटे बुलबुले में योगदान है। मैं एक शिक्षक के रूप में दुनिया भर के जीवन में एक फर्क पड़ता हूं मेरे छात्रों में से कुछ सबसे अद्भुत लोगों I8217ve कभी जानने का सम्मान किया गया है। यह सोचने के लिए कि वे अपने व्यापारिक मुनाफे के साथ क्या कर सकते हैं, किसी दिन 8211 ने एक स्कूल का निर्माण किया, एक व्यवसाय शुरू किया, अपने समुदाय की सहायता के लिए 8211 और मुझे उन्हें वहां पहुंचने में मदद करने का विशेषाधिकार मिला। That8217 अद्भुत मैंने एक आर्थिक या व्यापारिक पृष्ठभूमि की थी इसलिए मैंने इस प्रकार सभी प्रकार की धारणाओं के साथ 82117 पर जाना था I 8211 मैं गलती करने और मेरी गलतियों से सीखने के लिए तैयार था। और आपने कभी बैंक या दलाल I8217ve के लिए काम करने पर विचार नहीं किया है, वास्तव में समान प्रस्तावों को प्राप्त किया है और I8217m वास्तव में दिलचस्पी नहीं है। मुझे लगता है कि अगर मेरे पास अन्य लोगों के लिए 8217 रुपये का जोखिम I8217d में था, तो वह एक अनिवासी विख्यात व्यापारी को वापस लौटा लेता था जो अभी भी सीखने में बहुत कुछ करता था। I8217m एक सुविधा क्षेत्र में अब आप कैसे सोचते हैं कि आप विदेशी मुद्रा बाजार में अलग-अलग व्यापारिक विश्लेषण करते हैं I8217t I8217d का कहना है कि सतह पर, विश्लेषण विश्लेषण है। लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से मैं विदेशी मुद्रा बाजार के व्यापार के विश्लेषण के लिए सीखने की प्रक्रिया में अंतर करता हूँ, उसके बीच एक बड़ा अंतर है। मुझे पता था कि मैंने एक आर्थिक या व्यापारिक पृष्ठभूमि को किया था I8217t मैंने सभी प्रकार की मान्यताओं 82117 के साथ इसमें किया I गलत था और मेरी गलतियों से सीखने के लिए तैयार था। ऐसा लगता है कि अमेरिका में कम से कम यह एक धारणा है कि एक अच्छा व्यवसायिक व्यक्ति को सिर्फ अर्थशास्त्र जानना चाहिए और जब किसी आदमी ने उन चीजों का सामना करना चाहता है, जो उनके व्यापार को प्रभावित कर रहा है 8230 सबसे बड़ी चीज आमतौर पर खुद ही होती है, लेकिन यह दर्द होता है उसे स्वीकार करने के लिए यह मुझे चोट पहुँचाई I8217t मुझे स्वीकार करने के लिए मैं अपनी खुद की सबसे बड़ी बाधा था क्योंकि मैं didn8217t सिर्फ पहली जगह में कुछ भी पता उम्मीद है। देश की अर्थव्यवस्था ढहने के बाद ही आइसलैंड में एकमात्र वित्तीय व्यवसाय अभी भी जीवित (और लाभदायक) था, इसका एकमात्र महिला संचालित बैंक था लोगों ने इसे उदाहरण के रूप में उद्धृत करना शुरू किया कि महिला व्यापारियों को अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर कैसे होगा क्योंकि वे अधिक जोखिम वाले हैं। आप क्या सोचते हैं मुझे लगता है कि यह कहना ज़्यादा बड़ा है कि महिलाएं बेहतर हैं क्योंकि वे 8217 के जोखिम के विपरीत हैं। मुझे लगता है कि जब हम हमारी आजीविका की बात करते हैं तो हम अधिक सतर्क होते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वास्तविक सावधानी एक अलग प्रारंभिक बिंदु से आता है। ऐसा लगता है कि पुरुष इस तरह की बातों पर अच्छा मानते हैं और महिलाएं 8217t (या वास्तव में सभी के बारे में सोचा हैं) हम अभी भी क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं इसके बारे में पुरानी रूढ़िताओं पर काबू पाने के लिए महिलाएं अब भी कड़ी मेहनत कर रही हैं। जब हम ऐसे उद्योगों से संपर्क करते हैं, जहां लोग एक आदमी को दिखाना चाहते हैं तो इससे हमें और अधिक सावधान किया जाता है। एक खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि उनकी महिलाओं के तीन गुण हैं जो उन्हें पुरुषों की तुलना में बेहतर व्यापार करने में मदद करते हैं। क्या आप मानते हैं कि मेन 8217 के लड़के या उड़ान की प्रवृत्ति हमारे जितनी भी मजबूत है। इससे पुरुषों के लिए व्यापार की योजना बना कठिन हो जाता है क्योंकि वे अपनी प्रकृति से कुछ डिग्री तक लड़ रहे हैं। i) महिलाओं को जोखिम का एहसास मजबूत समझता है ii) महिलाओं ने धीरज बढ़ाया, जिससे वे पुरुषों की तुलना में बेहतर व्यापार योजनाओं के माध्यम से अनुसरण कर सकते हैं iii) महिलाओं को वास्तव में व्यापार से पहले अच्छी तरह से सीखने की प्रवृत्ति है, जबकि पुरुष कुछ आंशिक रूप से सीखते हैं और तुरंत I8217ve सुना कई बार महिलाएं बेहतर व्यापारियों को बनाती हैं अगर वह 8217 सच है, तो मुझे लगता है कि न्यूरोलॉजी के लिए कुछ खास बात हो सकती है, जो कि पुरुषों के 8217 दिमाग और महिलाएं 8217 के दिमाग के बीच भिन्न होती है। पुरुषों कई चीजों में बहुत अच्छा हो सकता है 8230 बस एक ही बार में कई चीजें नहीं They8217re एकल केंद्रित है और यदि आप एक बार में उन पर बहुत सारी चीज़ें फेंक देते हैं, तो यह जानकारी को संसाधित करने की उनकी क्षमता को पंगु बना देता है। दूसरी ओर, महिलाएं, उनके मस्तिष्क में अधिक न्यूरो-पथ हैं और परिणामस्वरूप, हम प्राकृतिक बहु-कार्यकर्ता हैं हथकंडा करने की वह सहज क्षमता हमें एक बार में जानकारी के पूरे स्पेक्ट्रम को संसाधित करने की अनुमति देती है और यह हमारे जीवन के किसी भी पहलू में निर्णय लेने की दिशा में लंबा रास्ता तय करती है, लेकिन विशेष रूप से व्यापार में। Men8217s लड़ाई या उड़ान वृत्ति भी हमारे से ज्यादा मजबूत है। इससे पुरुषों के लिए व्यापार की योजना बना कठिन हो जाता है क्योंकि वे अपनी प्रकृति से कुछ डिग्री तक लड़ रहे हैं। जहां महिलाओं को व्यवस्थित और मरीज होने की लक्जरी होती है, इसलिए हम सही-पूर्व निर्धारित प्रोग्राम की प्रतीक्षा करने में सक्षम होने के लिए एक डिग्री से पहले आते हैं। इन मतभेदों के बारे में आपको कैसा लगता है कि मुझे मतभेद दिलचस्प हैं और इसके बारे में 8217 मुझे लगता है कि उन मतभेदों को पहचानना महत्वपूर्ण है क्योंकि स्वयं को समझना हमारे व्यापार निर्णयों को समझने का सबसे बड़ा घटक है। हमें उनके (या साथ) व्यापार करने के लिए अपनी स्वयं की प्रवृत्तियों और प्रवृत्तियों को जानने की जरूरत है लेकिन मैं इसे उसी तरह दृष्टिकोण करता हूं, जिस तरह से मैं प्रत्येक छात्र से बात करता हूं। अति भरोसेमंद व्यापारी किसी भी भयावह संख्या से बेहतर या बुरा है। हमें उनके लिए अच्छी तरह से व्यापार करने का रास्ता तलाशना है। समाधान प्रत्येक व्यापारी के लिए अलग होगा, लेकिन वह 8217 ठीक है, अभी भी एक समाधान है निजी महिला व्यापारी के लिए आपकी क्या सलाह होगी कि वह विदेशी मुद्रा में सफलता हासिल कर सके और साथ ही साथ अच्छी गुणवत्ता की ज़िंदगी मेरी मुख्य सलाह होगी: यदि आप व्यापार से प्यार करते हैं, तो इसे जारी रखें। यदि आप don8217t, तो कुछ और खोजें। Don8217t व्यापार के साथ छड़ी बस क्योंकि यह कुछ है कि आप घर से कर सकते हैं और ऐसा लगता है जैसे यह सुविधाजनक होना चाहिए कोई गलती न करें, व्यापार एक नौकरी है यह एक बहुत ही कठिन और समय लेने वाली नौकरी है मेरा सबसे व्यस्त घंटे यूरो-एनवाई सत्रों का ओवरलैप है (सही है जब I8217m मेरे बच्चों को स्कूल छोड़ने की कोशिश कर रहा है) और एशियाई सत्र की शुरुआत (ठीक है जब मेरे बच्चे स्कूल से घर आ रहे हैं) I8217m जटिलताओं के बारे में बात करने के लिए भी नहीं उनकी गर्मी के ब्रेक का यह हथकड़ी बहुत कठिन बना सकता है लेकिन मुझे व्यापार पसंद है और मेरे परिवार को यह पता है। We8217ve एक समझौते मिला है कि यह मैं एक जीने के लिए क्या कर रहा है और यह सिर्फ डैडी 8217 के नौकरी या उनके स्कूल की तरह सम्मान किया जाना चाहिए। लेकिन अगर मैं didn8217t प्यार व्यापार मैं will21217ve बहुत पैसा खो दिया है और बहुत समय है कि मैं 8217ve मैं प्यार किया है कि कुछ खोज इस्तेमाल किया सकता है खो दिया है। इस मायने में आप अपने सभी विद्यार्थियों के लिए सिफारिश करते हैं कि 8220 खुद के लिए अच्छा है 8221 हाँ। मेरा मानना ​​है कि जब हम अपने उच्चतम कार्य में कार्य करते हैं तो हम सर्वोच्च अच्छे में कार्य करते हैं। कई बार लोग अपने जीवन में निर्णय लेते हैं, जो वे सोचते हैं कि दूसरे लोग क्या चाहते हैं या विश्वास करते हैं। उस से बाहर तोड़ना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह इतना महत्वपूर्ण है कभी-कभी हम यह भी जानते हैं कि पहले, 8220 बैक के लिए क्या अच्छा है 8221 का मतलब होगा। हम don8217t विचार करने के लिए रोक, 8220 क्या मैं आज कर सकता है कि मेरे लिए अच्छा है 8221 एक व्यक्ति के लिए इसका मतलब यह हो सकता है कि वे एक दोस्त के साथ कुछ समय बिताते हैं और खुद को ऊर्जावान रूप से भरना किसी और के लिए इसका मतलब यह हो सकता है कि वे एक जहरीला काम की स्थिति छोड़ दें, इसलिए उन्हें एक स्वस्थ एक (संभवत: यहां तक ​​कि व्यापार) खोजने का अवसर दे रहे हैं। फिर भी एक और व्यक्ति यह तय कर सकता है कि खुद को अच्छा करने का मतलब है अंत में अपने व्यापारिक लक्ष्यों को एक साथ रखा जाए। जब कोई उनके लिए कुछ अच्छा करने के लिए समय लेता है, तो वे सामान्यतः अच्छा काम करने के लिए बेहतर तरीके से सुसज्जित हैं। जब हम सामान्य रूप से अच्छा कर रहे हैं (और अब स्वयं की कीमत पर नहीं) सब कुछ 8230 भी हमारे व्यापार में सुधार। इन पृष्ठों के बारे में जानकारी में ऐसे फॉरवर्ड स्टेटमेंट शामिल हैं जो जोखिमों और अनिश्चितताओं को शामिल करते हैं। इस पृष्ठ पर प्रकाशित बाज़ार और उपकरण केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए हैं और इन प्रतिभूतियों में खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में किसी भी तरीके से नहीं आना चाहिए। निवेश के फैसले करने से पहले आपको अपना पूरा शोध करना चाहिए FXStreet किसी भी तरह से गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी गलतियों, त्रुटियों या भौतिक गलतफहमी से मुक्त है। यह भी गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी एक समय पर प्रकृति का है विदेशी मुद्रा में निवेश करने के लिए जोखिम का एक बड़ा सौदा शामिल है, जिसमें आपके निवेश के सभी या एक हिस्से के नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक संकट भी शामिल है। निवेश के साथ जुड़े सभी जोखिम, नुकसान और लागत, मूलधन की कुल हानि सहित, आपकी जिम्मेदारी आपकी जिम्मेदारी है

No comments:

Post a Comment